बारिश कब होगी? (Barish Kab Hogi) 22 दिसम्बर 2022 : नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से आप सभी का हमारे ब्लॉग desifunnel.com में स्वागत है गर्मी के दिनों में तापमान बहुत अधिक होने के कारण लोग गर्मी के कारण बेचैन हो जाते हैं और बारिश के मौसम का इंतजार करते हैं। ऐसे में उनके मन में प्रश्न आता है कि आखिर बारिश कब होगी? और वे प्रतिदिन आज बारिश होगी या नहीं तरह के प्रश्न के उत्तर ढूंढते रहते हैं।


खेती करने वाले किसानों के लिए भी बारिश कब आने वाला है यह जानकारी होना या बारिश पूर्वानुमान होना जरूरी होता है। ताकि वे बारिश के आधार खेती को मेंटेन करके रख सके। और अच्छी तरीके से ज्यादा से ज्यादा उपज कर सकें।
आजकल बारिश के मौसम का पूर्वानुमान लगाना बहुत ही सरल हो गया है। बारिश कब होगी? क्या आज बारिश होगी? इस तरह के प्रश्न रोजाना बहुत ज्यादा गूगल में किए जा रहे हैं।


पुराने समय में इसका पता लगाना बहुत ही मुश्किल था। आज के आधुनिक युग में आज बारिश होगी या नहीं? या बारिश कब होगी? बारिश की संभावना का आसानी से पता लगाया जा सकता है।

कैसे जाने बारिश कब होगी या आज बारिश होगी या नहीं? (22दिसम्बर 2022)


बारिश कब होगी या आज बारिश होगी या नहीं इसे जानने के अलग-अलग तरीके हो सकते हैं जैसे कि
गूगल सर्च के माध्यम से जाने
मोबाईल एप्लीकेशन के माध्यम से जाने आज बारिश होगी या नहीं
यूट्यूब से जाने बारिश के बारे में जानकारी
गूगल सर्च इंजन में कई ऐसे वेबसाइट है जिसके माध्यम से भी आप भारत और पूरे दुनिया में बारिश के मौसम का पूर्वानुमान लगा सकते हैं?

बारिश कब होगी विभिन्न क्षेत्रों में जाने

छत्तीसगढ़ में बारिश कब होगी11 जून तक मानसून वर्षा आने की संभावना
तेलंगाना में बारिश3 जून तक मानसून वर्षा आने की संभावना
झारखंड में बारिश10 जून तक मानसून वर्षा आने की संभावना
उत्तर प्रदेश में बारिश31 मई तक मानसून वर्षा आने की संभावना
दिल्ली में बारिश कब होगी27 जून तक मानसून वर्षा आने की संभावना


भारत के अलग-अलग जगहों में बारिश कब होगी? जाने


छत्तीसगढ़ में बारिश
छत्तीसगढ़ में बारिश से संबंधित सारी जानकारी पाने के लिए नीचे दिए हुए मौसम रिपोर्ट चार्ट पर क्लिक करें। और Chance of Precipitation अर्थात वर्षा की संभावना का प्रतिशत देखकर आप पता लगा सकते है कि आज बारिश होगी या नहीं।


तेलंगाना में आज बारिश होगी या नहीं?
तेलंगाना के मौसम की जानकारी के लिए मौसम रिपोर्ट पर क्लिक करे जहां पर आपको वर्षा की संभावना, तापमान, नमी, बदल और बहुर्त सी जानकारी मिल जाएगी।

झारखंड में बारिश का मौसम
झारखंड में मानसून कब आयेगा या आज बारिश होगी या नहीं? इसका पता आप नीचे दिए मौसम रिपोर्ट पर क्लिक करके लगा सकते हो।

उत्तर प्रदेश में बारिश का पूर्वानुमान
उत्तर प्रदेश के बारिश के पूरी जानकारी के लिए नीचे दिए मौसम रिपोर्ट चार्ट पर क्लिक करे। और Chance of Precipitation के मध्यम से आप आने वाले 7 दिनों में कितने दिन बारिश होगी उसका पता लगा सकते है।

दिल्ली में बारिश कब होगी? आज बारिश होगी या नहीं?
भारत की राजधानी दिल्ली या नई दिल्ली में बारिश कब होगी या आज होगी या नहीं इसका पता लगाने के लिए।

बारिश कब होगी 22 दिसम्बर 2022


बारिश कब होगी पर अंतिम शब्द
उम्मीद करते हैं दोस्तों आप सभी को यह लेख पसंद आया होगा। आज हमने भारत के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश कब होगी? और आज बारिश होगी या नहीं इसके बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है।
आप सभी को यह आर्टिकल पसंद आया हो तो जरूर से जरूर सब्सक्राइब करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले । हमसे जुड़े रहने के लिए धन्यवाद

What is your reaction?

0
Excited
0
Happy
0
In Love
0
Not Sure
0
Silly

Leave a reply